Thursday 16 April 2020

क्या सुदेश भोसले अक्षय कुमार की आवाज़ बनेंगे?



दिग्गज पार्श्व गायक सुदेश भोसले, जो केवल एक अद्भुत गायक हैं, बल्कि एक बहुत ही प्रतिभाशाली मिमिक्री कलाकार भी हैं।  यह उनका एक विशेष कौशल है। आवाज़ों की नकल करने के अलावा, वो उन अभिनेता की आवाज में गा भी सकते है।

अमिताभ बच्चन की आवाज के रूप में प्रसिद्ध सुदेश भोसले से हाल ही में एक असामान्य अनुरोध किया गया था। यह अनुरोध उनसे हाल ही में पीएमकेयर फंड्स का समर्थन करने के लिए आयोजित किये गये ऑनलाइन कॉन्सर्ट में किया गया था इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे अक्षय कुमार ने यह अनुरोध किया था। अक्षय कुमार ने शो में सुदेश भोसले का स्वागत करने के बाद बतलाया कि सुदेश कई सुपरस्टार की आवाज हैं और उन्होंने अपने ससुर राजेश खन्ना की आवाज में बोलने का अनुरोध किया।
इस कार्यक्रम में सुदेश ने पहले अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म कभी खुशी कभी गम का लोकप्रिय गाना शावा शावा गाया। इसके पश्चात, अक्षय कुमार के अनुरोध का मान रखते हुए उन्होने राजेश खन्ना की आवाज़ में कोरोना के बारे में जागृती की और कॉन्सर्ट को देख रहे सारे लोगों से उनके घर रहने के लिए कहा गया इस प्रवाह के साथ, सुदेश ने संजीव कुमार, अनिल कपूर की आवाज़ों की नकल की। संयोग से, सुदेश को १४ से अधिक लोकप्रिय अभिनेताओं की आवाज़ के लिए जाना जाता है जिनमें अशोक कुमार (दादामुनि), अमिताभ बच्चन, विनोद खन्ना, सुनील दत्त और संजीव कुमार नाम शामिल हैं! उन्होने रंग बरसे, जुम्मा चुम्मा, शावा शावा, मखना और अमिताभ बच्चन के कई अन्य हिट गीतों के पीछे की आवाज है।
सुदेश भोसले के परफॉर्मन्स से अभिभूत हुए अक्षय कुमार ने कहा, “क्या बात है। सुदेश जी आप अविश्वसनीय हैं!
क्या आगे अक्षय कुमार के लिये आवाज देंगे सुदेश भोसले?

No comments:

Post a Comment